नवरात्र पर पहली बार सम्मानित होंगी बेगूसराय की 9 देवियाँ

0
55
  • 14 अक्टूबर को यूपीएस इंटरटेनमेंट इन्हें करेगी सम्मानित
  • नाम चयन को दिया जा रहा अंतिम रूप, 14 को सम्मान

बेगूसराय। जिले के विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिभाओं ने अपने-अपने स्तर से बेगूसराय को गौरवान्वित करने का सतत प्रयास जारी रखा है। फलस्वरूप आज शिक्षा, साहित्य, संस्कृति, कला आदि क्षेत्रों में सूबे में बेगूसराय का नाम सम्मान के साथ लिया जा रहा है। ज़िले की प्रतिभाएं न सिर्फ राज्य, बल्कि राष्ट्रीय क्षितिज पर भी लगातार सम्मानित हो रही हैं, जिससे उनका उत्साह भी लगातार बढ़ता रहा है और दूसरे में भी बेहतर करने की प्रेरणा जग रही है। इसी कड़ी में इस नवरात्र के अवसर पर अलग-अलग क्षेत्रों की सर्वश्रेष्ठ नौ देवियों को यूपीएस इंटरटेनमेंट द्वारा सम्मानित करने की योजना बनाई गई है।

यह जानकारी कार्यक्रम के संयोजक और संस्था के डायरेक्टर प्रभाकर कुमार राय ने दी। नगर निगम के महापौर उपेंद्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में कार्यक्रम के निमित्त उनके कार्यालय में बैठक की गई। बैठक की जानकारी देते हुए संयोजक प्रभाकर कुमार राय ने कहा कि जब महिलाओं को घर के बाहर कदम रखने पर सामाजिक वर्जनाएं रोकती थीं, उस समय भी नारी सशक्तीकरण के क्षेत्र में बेगूसराय ने सूबे में अपना एक अलग स्थान बनाया। उन्होंने बताया कि नवरात्र में माता दुर्गा के नौ रूपों की पूजा होती है। इसीलिए बैठक में अलग-अलग विधा से जुड़ी नौ देवियों का चयन करने पर सहमति बनी है।

- Advertisement -

उन्होंने बताया कि कुछ नाम भी सामने आए हैं। एक सप्ताह में नामों का चयन कर लिया जाएगा। बैठक की अध्यक्षता कर रहे महापौर उपेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि बेहतर करने वाली महिलाओं में से नौ देवियों को चिन्हित करना बहुत मुश्किल काम है, लेकिन यह एक अलग तरह की कोशिश होगी, ताकि दूसरे को भी बेहतर करने की प्रेरणा मिल सके। बैठक में उपस्थित रजनीकांत पाठक ने कहा कि इस तरह के अनोखे कार्यक्रम की शुरुआत पहली बार ज़िले में की जा रही है, ताकि अपने-अपने क्षेत्रों में शानदार काम कर रही महिलाओं का उत्साहवर्धन हो सके।

उन्होंने कहा कि संस्था की यह बेहतर पहल है। बैठक में उपस्थित आयोजन समिति के सदस्यों में फ़िल्म अभिनेता और जदयू जिला अध्यक्ष भूमिपाल राय, समाजसेवी और प्रोड्यूशर रजनीकांत पाठक, उप महापौर राजीव रंजन, फ़िल्म अभिनेता अमिय कश्यप, नितेश रंजन आदि उपस्थित थे। आयोजन समिति एक सप्ताह में सम्मानित की जाने वाली महिलाओं का चयन करेगी। आगामी 14 अक्टूबर को बेगूसराय में समारोह का अयोजन कर उन्हें सम्मानित किए जाने की योजना बनाई गई है।

यह भी पढ़ेंः प्रमोद प्रेमी की फिल्‍म ‘हम किसी से कम नहीं’ की शूटिंग शुरू

- Advertisement -