समस्तीपुरः ज्वेलर्स से लूट व हत्या का आरोपी समेत 2 गिरफ्तार

0
102

समस्तीपुर। चकमेसी थाना क्षेत्र में ज्वेलर्स से सोना, चांदी और रुपये लूटने के साथ एक ग्रामीण की हत्या के आरोपी को बुधवार के दिन पुलिस ने लूटे हुए मोबाइल के साथ गिरफ्तार कर लिया। उसके साथ एक अन्य को दबोचा गया। दोनों को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया है। उधर जिले के मोरवा प्रखंड क्षेत्र की मोरवा दक्षिणी पंचायत के वार्ड 9 (पासवान टोला) में बुधवार को दोपहर अचानक लगी आग में 9 घर पूरी तरह से जल कर राख हो गये।

डीएसपी प्रीतीश कुमार ने बताया कि 394,307,302,120बी/34 भा०द०वि० एवं आर्म्स एक्ट के आरोपी मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के मोहनपुर निवासी राकेश कुमार उर्फ मिंटू और मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के विशनपुर निवासी अजय कुमार को कांड संख्या 118/18 में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। डीएसपी श्री कुमार ने बताया कि चकमेसी थाना क्षेत्र से ज्वेलर्स अपनी दुकान बंद कर एक किलो चांदी, दो भर सोना और 10 हजार रुपये अपने साथ लेकर  लखीन्द्र महतो के घर जा रहे थे कि रास्ते में उपरोक्त अपराधियों ने उन्हें लूट लिया। उन्होंने शोर मचाया तो भाग रहे अपराधियों को ग्रामीणों घेर लिया। घिरते देख अपराधियों ने अंधाधुंध गोली चलायी, जिसमें घायल एक ग्रामीण रंजीत साह की मौत उपचार के दौरान हो गयी थी।

- Advertisement -

घर में आग लगने से लाखों का नुकसान

जिले के मोरवा प्रखंड क्षेत्र की मोरवा दक्षिणी पंचायत के वार्ड 9 (पासवान टोला) में बुधवार को दोपहर अचानक लगी आग में 9 घर पूरी तरह से जल कर राख हो गये। आग की खबर फैलते ही पूरे गांव में अफरातफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और आग को बुझाने में जुट गए।

इस अगलगी की घटना में राम स्वार्थ पासवान, दिनेश पासवान, छोटेलाल पासवान, बड़े लाल पासवान, जुआला पासवान, रामप्रीत पासवान आदि के घर पूरी तरह से जल कर राख हो गये। हादसे के समय घर के सभी लोग खेत में काम कर रहे थे। घर में आग की लपटें उठती देख लोग उसे बुझाने में जुट गए। घर मालिक को इसकी जानकारी दी।

हादसे में लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया गया है। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत कर आग को बुझाया। इनकी पूरी जमा-पूंजी इस हादसे में जलकर राख हो गई। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे बीडीओ शिवशंकर राय, सीओ भोगेन्द्र यादव और ताजपुर की पुलिस ने नुकसान का जायजा लिया। पंचायत के मुखिया संतोष कुमार भी उपस्थित थे। सीओ ने अग्नपीड़ित परिवार को अविलंब राहत सामग्री देने का आश्वासन दिया। डीलर को खाद्यान्न देने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ेंः एनआईटी पटना की छात्रा को सबसे बड़ा 40 लाख का पैकेज

यह भी पढ़ेंः अब विक्रमशिला व भीमबांध आश्रयणी इको टूरिज्म के नक्शे पर

- Advertisement -