जोगेशचंद्र चौधरी कॉलेज में 7 दिनी एनएसएस कैम्प का शुभारंभ

0
171

बंगाल के विद्युत मंत्री शोभनदेब चट्टोपाध्याय ने दीप जला कर किया उद्घाटन

कोलकाता। जोगेशचंद्र चौधरी कॉलेज में सात दिवसीय एनएसएस कैम्प के आयोजन का शुभारंभ शुक्रवार से किया गया। सात दिवसीय इस कैम्प का उद्घाटन पश्चिम बंगाल के विद्युत मंत्री श्री शोभनदेब चट्टोपाध्याय द्वारा किया गया। इस मौके पर भारत सरकार की क्षेत्रीय निदेशक राष्ट्रीय सेवा योजना भी उपस्थित थीं।

आयोजन का शुभारंभ एनएसएस वालंटियर्स के गीतों से हुआ। अतिथियों का स्वागत कॉलेज के प्राचार्य पंकज कुमार रॉय ने किया। उन्होंने कहा कि भारत में कम ही बच्चों को उच्च शिक्षा का सौभाग्य प्राप्त होता है। उच्च शिक्षा के लिए कालेजों तक पहुंचे छात्रों से ऐसे आयोजनों का महत्व काफी बढ़ जाता है।

- Advertisement -

इस आयोजन में एनएसएस स्वयंसेवियों को सरिता पटेल (क्षेत्रीय निदेशक, राष्ट्रीय सेवा योजना युवा कार्यक्रम खेल मंत्रालय, भारत सरकार) का भी सान्निध्य छात्रों को प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि एनएसएस में विद्यार्थियों  को समुदाय से जुडने के साथ-साथ राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका सुनिश्चित करने का मार्गदर्शन भी मिलेगा। उन्होंने स्वयंसेवकों द्वारा बनायी गयी सामाजिक समस्याओं पर पेंटिंग प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया।

इस आयोजन में श्रीमती ममता मजूमदार (पार्षद वार्ड नम्बर- 89) का भी सान्निध्य मिला। यह शिविर 21 दिसम्बर से  सात दिनों तक चलेगा। इसमें 200  एनएसएस स्वयंसेवक भाग ले रहे हैं। शिविर के दौरान प्रत्येक दिन अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। यह शिविर कॉलेज के एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी एवं सचिव एकता हेला, कार्यक्रम अधिकारी सुदीप्तो घोष, कार्यक्रम अधिकारी  नवनीता माँझी, कार्यक्रम अधिकारी पायल विश्वास की देखरेख में आयोजित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः

कोलकाता में जेसीसी कालेज के छात्रों ने बाढ़ पीड़ितों के लिए धन जुटाया

बिहार का घोड़ा कटोरा ईको टूरिज्म का स्थल बन कर उभरेगा

आई.टी. प्रक्षेत्र में तेजी से आगे बढ रहा है बिहारः सुशील मोदी

युवा अपनी शक्ति का सदुपयोग कर देश को आगे बढ़ायेंः नीतीश

एफमी की तरह फ्लेम भी बिहार के टापर बच्चों को सम्मानित करेगा

- Advertisement -