शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम से लड़ेंगे, बीजेपी ने जारी की 57 की लिस्ट

0
556
मंदिर में माथा नवा कर शुभेंदु अधिकारी ने नोमिनेशन फाइल किया। शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम में ममता बनर्जी केे खिलाफ भाजपा के उम्मीदवार हैं।
मंदिर में माथा नवा कर शुभेंदु अधिकारी ने नोमिनेशन फाइल किया। शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम में ममता बनर्जी केे खिलाफ भाजपा के उम्मीदवार हैं।

कोलकाता। शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम से उम्मीदवार होंगे। बीजेपी ने पश्चिम बंगाल विधानसबा चुनाव के पहले दो चरण के मतदान के लिए 57 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। पहले उम्मीद की जा रही थी कि पीएम नरेंद्र मोदी की कल होने वाली सभा के बाद इसका ऐलान किया जाएगा। देखिए पूरी सूची देखें

- Advertisement -

पीएम नरेंद्र मोदी की सभा में सौरभ गांगुली की मौजूदगी पर संशय

पीएम नरेंद्र मोदी की कल कोलकाता में होने वाली सभा में पूर्व क्रिकेट कप्तान सौरभ गांगुली की मौजूदगी को लेकर अब भी संशय की स्थिति बनी हुई है। हालांकि मिथुन चक्रवर्ती और कुछ और फिल्मी कलाकारों की उपस्थिति तय मानी जा रही है। सौरभ गांगुली और बीजेपी की से अभी तक आधिकारिक तौर पर सौरभ गांगुली के मोदी के मंच पर रहने की कोई जानकारी नहीं मिली है। सौरभ के परिवार से करीबी ताल्लुक रखने वाले सीपीएम नेता और पूर्व मंत्री अशोक भट्टाचार्य ने सलाह दी थी कि सौौरभ को राजनीतिक पचड़े में पड़ने से परहेज करनी चाहिए।

मोदी की सभा में 10 लाख की भीड़ लाने की तैयारी

इस बीच कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में होने वाली पीएम नरेंद्र मोदी की सभा को सफल बनाने के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है। सभा में 10 लाख लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। समर्थकों को लाने-लेजाने के लिए बीजेपी ने तीन ट्रेनों को किराये पर लिया है। इन ट्रेनों के किराये मद में तकरीबन 66 लाख रुपये का भुगतान पार्टी ने किया है। इसके अलावा बड़ी संख्या में बस, मेटाडोर व अन्य साधनों का इंतजाम बीजेपी का प्रदेश स्तरीय नेतृत्व करने में जुटा है। बंगाल बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने पीएम मोदी की ब्रिगेड रैली के लिए आम-जन को खुला न्यौता दिया है। उन्होंने इसके लिए खुद कार्ड भी बांटे हैं। कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर न्यौता दिया है।

दिनेश त्रिवेदी ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली

इधर मोदी की सभा से एक दिन पहले टीएमसी से इस्तीफा दे चुके राज्यसभा सदस्य दिनेश त्रिवेदी ने आज औपचारिक रूप से बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली। सदस्यता उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में ग्रहण की। मोदी की सभा में तृणमूल के कई पूर्व विधायक बीजेपी का झंडा थाम सकते हैं। इनमें दिनेश बजाज का नाम शामिल है। उन्होंने आज बीजेपी के नेता मुकुल राय से मुलाकात के बाद इसके संकेत दिये। उन्होंने आज दोपहर राजभवन में राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात भी की।

विधान परिषद के गठन पर ममता का मजाक उड़ाया

भाजपा ने विधान परिषद के गठन पर ममता बनर्जी की घोषमा का मजाक उड़ाया है। बीजेपी ने कहा है कि विधान परिषद का गठन पहले भी हुआ था, जिसे अप्रासंगिक मानते हुए रद्द कर दिया गया था। दरअसल ममता बनर्जी ने कल टिकट बंटवारे से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि जिन नेताओं के टिकट काटे जा रहे हैं, उनमें अच्छे लोगों को विधान परिषद बना कर सरकार लाएगी। इसे ममता का पार्टी में बगावत रोकने का लालीपाप माना गया है।

- Advertisement -