बिहार में 12 बच्चों समेत 16 लोगों की मौत से मचा कोहराम

0
138
बिहार के अरवल जिले में ठनका से 2 सहोदर भाइयों की मौत
बिहार के अरवल जिले में ठनका से 2 सहोदर भाइयों की मौत

पटना। बिहार में 12 बच्चों समेत 16 लोगों की मौत से कोहराम मचा है। नवादा में 7 बच्चों समेत 8 की जान ठनका ने ले ली। अरवल में दो सहोदर समेत 3 की मौत ठनका से हुई। समस्तीपुर में नहर में डूबने से 5 बच्चों की जान चली गयी। नवादा की घटना पर राज्यपाल लाल जी टंडन और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहरा शोक प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है।

यह भी पढ़ेंः बिहार के सारण में माब लिंचिंग, 3 लोगों की पीट-पीट कर हत्या

- Advertisement -

नवादा जिले के काशीचक थाने के धानपुर गांव की दलित टोली में अपराह्न 3.40 बजे  ठनका  से युवक रमेश मांझी और 7 बच्चों की मौत हो गयी। सभी पीपल पेड़ के नीचे खड़े थे। ग्रामीण सुधीर सिंह ने बताया कि 26 वर्षीय रमेश  मांझी के साथ सभी बच्चे एक पेड़ के नीचे खड़े थे, तभी बिजली गिरी। पलक झपकते सभी मौत के मुंह में समा गए।

यह भी पढ़ेंः नीतीश कुमार ने 181 करोड़ बाढ़ पीड़ितों के बैंक खातों में डाले 

मरनेववालों में 12 वर्षीय नीतीश मांझी, 15 वर्षीय छोटू मांझी, 13 वर्षीय गणेश मांझी, 8 वर्षीय छोटन, 9 वर्षीय मुन्नी लाल मांझी, 15 वर्षीय मोना मांझी, 10 वर्षीय प्रवेश मांझी शामिल हैं। डीएम कौशल कुमार ने कहा कि सभी मृतकों के परिजनों को  चार-चार लाख लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा। इस घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया है।

यह भी पढ़ेंः बेतिया में कांग्रेस के नेता  फखरुद्दीन खां की गोली मार कर हत्या

अरवल जिले में ठनका ने 2 सहोदर समेत 3 की जान ली

उधर अरवल जिले के करपी थाना क्षेत्र के बाघरा में वज्रपात से दो सहोदर भाइयों की मौत हो गयी। दोनों सहोदर भाई अपने खेत में कृषि कार्य कर रहे थे। साथ में अपने मवेशी भैंस को लिए हुए थे। अचानक दोनों भाइयों पर वज्रपात हो गया। जिससे मौके पर ही दोनों की मौत हो गई। एक मवेशी भी मर गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार बिंदेश्वरी यादव और अवध यादव दोनों रामस्वरूप यादव के पुत्र थे। उधर बंशी प्रखंड क्षेत्र के खड़ासीन पंचायत के मोती चौक गांव के द्वारिका साव (उम्र 55) की मौत भी ठनका गिरने से घटनास्थल पर ही हो गई। इसकी सूचना पाते ही शहर तेलपा ओपी अध्यक्ष एवं स्थानीय मुखिया रविशंकर चौधरी ने वहां पर पहुंच कर शोकाकुल परिवार को सांत्वना दी। मुखिया रविशंकर चौधरी ने कबीर अंत्येष्टि से मिलने वाली सहायता राशि ₹3000 उनके परिजन को दी।

यह भी पढ़ेंः बिहार के नवादा में ठनका ने ली 7 बच्चों समेत 8 की जान, नीतीश दुखी

समस्तीपुर में गड्ढे में डूबने से 5 बच्चों की हो गयी मौत

समस्तीपुर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बिशनपुर गांव में शुक्रवार की शाम चिमनी के पास बने गड्ढे में डूबने से पांच बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। वाकये की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीणों के सहयोग से सभी शवों को बरामद कर लिया गया। मिली जानकारी के अनुसार बिशनपुर गांव के पास स्थित चिमनी के गड्ढे में पानी भरा था, जिसमें गांव के पांच बच्चे डूब गये। पांचों की पहचान मो. ताज (6), नासरीन खातून (15), मो. एहसान (12), सुधांशु कुमार (12) एवं बाबी (13) के रूप में की गई है। सभी बच्चे वहां स्नान करने के लिये गये थे या फिर किसी और काम से, इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है। लोगों का कहना है कि संभवतः सभी बच्चे स्नान करने के लिये ही गये थे, जहां दुर्घटनावश डूबने से सबों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ेंः पाती ना कवनो सनेस, कहां हेरा गइली मलिकाइन!

- Advertisement -