झारखंड के 111568 प्रवासी मजूरों के खाते में भेजे गये पैसे

0
138
CM हेमंत सोरेन का संकल्प है कि राज्य सरकार श्रमिकों के अधिकार से समझौता नहीं करेगी। CM हेमंत सोरेन ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।
CM हेमंत सोरेन का संकल्प है कि राज्य सरकार श्रमिकों के अधिकार से समझौता नहीं करेगी। CM हेमंत सोरेन ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

रांची। झारखंड के 111568 प्रवासी मजूरों के खाते में पैसे भेजे गये। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री विशेष सहायता मोबाइल ऐप के जरिए राशि  भेजी। झारखंड के प्रवासी मजदूरों के बैंक अकाउंट में सीधे डीबीटी के माध्यम से एक-एक हजार रुपये की सहायता राशि उपलब्ध कराने का हेमंत सोरेन ने शुभारंभ किया।

200 इंफ़्रारेड थर्मामीटर जिला प्रशासन को मिले

वैश्विक महामारी कोरोना की रोकथाम में जुटे जिला प्रशासन रांची को भगवान महावीर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर ने मदद स्वरूप 200 पीस इंफ़्रारेड थर्मामीटर जिला प्रशासन को दिया। ट्रस्ट के प्रेसिडेंट पूरन मल जैन ने उपायुक्त रांची राय महिमापत रे को उनके गोपनीय कार्यालय कक्ष में  थर्मामीटर सौंपा। इस अवसर पर उपायुक्त श्री रे ने भगवान महावीर  हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के प्रति आभार प्रकट किया।  उपायुक्त ने कहा  कहा कि  कोरोना के विरुद्ध जो जंग रांची जिला लड़ रहा है, उसमें यह कारगर सिद्ध होगा। इस अवसर पर भगवान महावीर  हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के सेक्रेटरी पद्म जैन और राकेश जैन उपस्थित थे।

- Advertisement -

मेरिको सफ्फोला ने डोनेट किया 1000 लीटर तेल

मेरिको सफ्फोला कम्पनी ने सीएम किचन को 1000 लीटर सफ़्फ़ोला तेल डोनेट किया है। गोपनीय कार्यालय सभागार में उपायुक्त और उप विकास आयुक्त को राउंड टेबल इंडिया के सदस्य और मेरिको सफ्फोला कम्पनी रांची के अक्षोय डिस्ट्रिब्युटर से कुणाल जैन ने 1000 लीटर तेल सौंपा। सीएम किचन रांची ज़िला प्रशाशन और राउंड टेबल इंडिया के संयुक्त प्रयास से मोराबादी के रूयन हाउस में चल रहा है।

सीएम किचेन के लिए 1000 लीटर तेल देने पर उपायुक्त ने मेरिको सफ़्फ़ोला को धन्यवाद दिया। कम्पनी जनसेवा मुहिम से जुड़ने पर काफ़ी उत्साहित है। तेल के इस्तेमाल से खाने की गुणवता और पौस्टिकता और भी बढ़ जाएगी। अभी तक सीएम किचन से 160000 ज़रूरतमंद लोगों को भोजन पहुँचाया गया है। इस दौरान स्मिता मट्ट और राउंड टेबल राँची से अनिरुद्ध बुधिया, सिद्धार्थ चौधरी, राहुल अग्रवाल, कुणाल जैन उपस्थित थे।

यह भी पढ़ेंः हेमंत सोरेन का नया राजनीतिक अवतार, राष्ट्रीय फलक पर उभरता चेहरा

- Advertisement -