सारण जिले में अलग-अलग 2 घटनाओं में 2 की मौत से मचा कोहराम

0
282

छपरा (सारण)। सारण जिले की दो अलग-अलग स्थानों पर हुई दो घटनाओं में दो की जान चली गयी। परसा में नदी में नहाने के दौराम एक युक की डूबने से मौत हो गयी तो बनियापुर में एक यात्री बस ने 6 साल के एक मासूम को कुचल दिया। मौके पर ही उसकी मौत हो गयी।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परसा उस समय चीख-पुकार की आवाज से गूंज उठा, जब 17 साल के एक युवक की मौत की घोषणा चिकित्सक द्वारा की गयी। मृत युवक डेरनी थाना क्षेत्र के बेदवलिया गाँव निवासी वकील राय का अविवाहित इकलौता पुत्र अरविन्द कुमार बताया जाता है। युवक की मौत से पिता वकील राय, माता मूरत देवी, बहन पूजा कुमारी, निशा कुमारी और आरती कुमारी का रो-रो कर बुरा हाल है।

- Advertisement -

घटना के सम्बन्ध बताया जाता है कि युवक तीन बहनों में अकेला भाई था, जो स्नान करने गाँव के समीप स्थित नदी में गया था। स्नान करने के दौरान डूबने से उसकी मौत हो गयी। डूबने की खबर मिलते ही स्थानीय लोगों द्वारा युवक को नदी से बाहर निकाल कर आनन फानन में उपचार के लिए स्वास्थ्य केंद्र परसा लाया गया, जहां चिकित्सक ने युवक की जांच कर मृत घोषित कर दिया। मृत युवक बूढ़े माता-पिता और छोटी तीनों बहनों की परवरिश पिकउप चलाकर करता था। युवक की मौत से माता-पिता और बहनों के अरमानों पर पानी फिर गया। युवक की मौत से परिवार के पालन पोषण की जिम्मेवारी बूढ़े माता-पिता के कंधों पर आ गयी है। पारिवारिक जिम्मेवारी का निर्वाह करने के उद्देश्य से युवक पढ़ाई के साथ साथ कमाई भी करता था। हाल ही में दुर्गा उच्च विद्यालय सुतिहार से उसने मैट्रिक की परीक्षा पास की थी।

उधर बनियापुर थाना क्षेत्र के डाढीबाढी एनएच 331 पर आंगन बाड़ी केन्द्र से पढ़ कर वापस आ रहे 6 वर्षीय बच्चे को यात्री बस कुचलते हुए निकल गयी। इससे बच्चे की मौत घटना स्थल पर ही हो गई। घटना के बाद ग्रामीणों द्वारा बस को पकड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। घटना स्थल पर ग्रामीणों ने  सड़क को जाम रखा गया।

बताया जाता है कि स्थानीय निवासी अर्जुन राय का 6 वर्षीय पुत्र धनसेठ कुमार गांव के आंगन बाड़ी केंद्र से पढ़ कर घर वापस आ रहा था कि उक्त सड़क पर तेज रफ्तार से आ रही यात्री बस ने बच्चे को कुचल दिया। घटना को देख स्थानीय ग्रामीणों ने भाग रही बस को खदेड़ते हुए बनियापुर प्रखंड मुख्यालय के पास पकड़ लिया। ग्रामीणों को आक्रोशित देख गाड़ी के चालक और खलासी दोनों गाड़ी छोड़ फरार हो गये। उसके बाद ग्रामीणों ने बस को कब्जे में लेकर पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। सूचना पाकर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची।

यह भी पढ़ेंः एक मंदिर, जहां शिवलिंग पर स्वयं जलाभिषेक करती हैैं मां गंगा

- Advertisement -