विधायक के बेटे की मौतः हत्या, खुदकुशी व दुर्घटना के बीच उलझी पुलिस

0
97

पटना। जदयू विधायक बीमा भारती के पुत्र की मौत का मामला पुलिस के लिए पहेली बन गया है। बीमा भारती रेल पुलिस में हत्या का मामला दर्ज कराया है, जबकि प्रथमदृष्टया हत्या के कोई संकेत नहीं मिल रहे। हालांकि कुछ दिनों पहले उसकी हत्या की धमकी के फोन की बात और प्रेम संबंधों को मौत की वजह बताया जाया रहा है। शव शुक्रवार को संदिग्‍ध परिस्थितियों में पटना में रेल ट्रैक पर पड़ा मिला था।

परिजन इसे हत्‍या बता रहे हैं। बीमा भारती सत्‍ताधारी दल जदयू की विधायक बाहुबली अवधेश मंडल की पत्‍नी हैं। वे बिहार में पूर्णिया के रूपौली सीट से जदयू की विधायक हैं। बीमा के बेटे की मौत की सूचना पाकर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार बीमा भारती के आवास पहुंचे थे और उन्‍हें सांत्‍वना दी। बीमा भारती ने इसे हत्‍या बताते हुए रेल थाने में एफआईआर दर्ज करायी है। उनके पति अवधेश मंडल ने भी कहा है कि यह राजनीतिक साजिश के तहत की गई हत्या है। उन्होंने पांच लोगों के खिलाफ हत्‍या की एफआइआर दर्ज करायी है।

- Advertisement -

शुक्रवार की सुबह पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल (एनएमसीएच) के पास रेल ट्रैक पर एक युवक का शव मिला। बाद में जब शव की पहचान की गयी तो वह सत्‍ताधारी दल (जदयू) की विधायक बीमा भारती का बेटा दीपक निकला। इसके बाद तो हड़कंप मच गया। पुलिस ने शव को घटनास्‍थल से बरामद कर कानूनी औपचारिकताएं पूरी की और शव बीमा को सौंप दिया गया। घटना को लेकर पुलिस फिलहाल कुछ भी कहने से बच रही है। लेकिन उसकी जांच तीन एंगल से चल रही है कि कहीं यह हत्या या आत्महत्या का मामला तो नहीं या फिर दुर्घटना भी हो सकती है। रेल एसपी अशोक कुमार सिंह के मुताबिक पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट के पहले कुछ भी कहना मुश्किल है। पुलिस हत्‍या, आत्‍महत्‍या और दुर्घटना, तीनों पहलुओं पर जांच कर रही है।

बताया जा रहा है कि दीपक गुरुवार की देर रात मुसल्‍लहाहपुर हाट इलाके में दोस्‍तों के साथ पार्टी करने निकला था। इसके बाद वह कब और कैसे एनएमसीएच के पास रेल ट्रैक पर पहुंचा, इसका फिलहाल पता नहीं चल सका है। जिन दोस्तों के साथ उसकी पार्टी की बात कही जा रही है, वे दोनों सीपी ठाकुर कॉलेज से स्नातक कर रहे हैं।

पुलिस पूछताछ में उसके दोस्‍तों ने बताया है कि दीपक का एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दीपक उससे मिलने के लिए चंडीगढ़ भी गया था। हाल में दोनों का ब्रेक-अप हुआ था। उन्‍होंने बताया कि दीपक पार्टी के बाद रात करीब 10:30 बजे अचानक गायब हो गया। इसके पहले वह जब से कमरे में आया था, तभी से अपनी प्रेमिका के बारे में बातचीत कर रहा था। दीपक उससे शादी करना चाहता था, लेकिन उसके परिवार वाले इसके लिए तैयार नहीं थे।

- Advertisement -