लाकडाउन में समुचित व्यवस्था के लिए गवर्नर ने तारीफ की

0
14
लाकडाउन में बेहतर काम करने वालों की हरियाणा के राज्यपाल सत्यनारायण आर्य ने तारीफ की
लाकडाउन में बेहतर काम करने वालों की हरियाणा के राज्यपाल सत्यनारायण आर्य ने तारीफ की

चंडीगढ़। लाकडाउन के दौरान समुचित व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों की हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने सराहना की है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में लाकडाउन के दौरान सरकार द्वारा जन-वितरण प्रणाली से जुड़ी सुविधाओं को व्यवस्थित किया गया है और सभी तरह की जरूरत की वस्तुएं लोगों को उपलब्ध करवाई जा रही हैं। इसके साथ-साथ आम जन की भी यह जिम्मेवारी बनती है कि वे व्यवस्था को बनाए रखने में सरकार और प्रशासन का सहयोग करें।

यह भी पढ़ेंः कोरोना से दुनिया भर में 22 हजार मौतें, आप भी रहें अलर्ट

- Advertisement -

राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने प्रशासन ने अधिकारियों से कहा है कि वे बेघर, दिहाड़ीदार मजदूर, रेहड़ी-फड़ी वाले, भिखारी तथा अन्य जरूरतमंद लोगों के पास खाना बनाकर पहुंचाना सुनिश्चित करें। इसके साथ-साथ जहां कहीं भी आवश्यक हो वहां सुखा राशन पहुंचाएं।

यह भी पढ़ेंः राज्यसभा नहीं, वरन भारत रत्न के लायक हैं रंजन गोगोई !

इसके लिए रैड क्राॅस अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे जिला प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित कर लोगों को खाने से संबंधित हर संभव सहायता उपलब्ध करवाएं।  रैड क्राॅस के अधिकारी यह सुनिश्चित करें की कोई भी गरीब व्यक्ति खाने-पीने की वस्तुआंे व दवाई आदि से वंचित न रहे।

यह भी पढ़ेंः बिहार व बिहारियों से चिढ़ने वाले इसका इतिहास भी जान लें

श्री आर्य ने कहा है कि सभी अधिकारी व आम जनता जन-वितरण प्रणाली की व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य करें। उन्होंने आम जन से यह भी अपील की है कि 21 दिनों तक लाॅकडाऊन की स्थिति में लोग बिल्कुल भी घरों से बाहर न निकलें। उन्होंने कहा कि सभी लोग प्रधानमंत्री  द्वारा ‘‘को-रो-ना – कोई भी, रोड़ पर, ना निकले‘‘ के सिद्वान्त का दृढ़ता से पालन करें ताकि कोरोना के खिलाफ यु़द्ध में देश विजयी हो।

यह भी पढ़ेंः सोशल मीडिया पर घूम रहीं ऐसी खबरें चकित करती हैं!

यह भी पढ़ेंः कोरोना के संक्रमण को देखते हुए पैरोल पर रिहा होंगे कैदी

- Advertisement -