राहुल गांधी की देखादेखी तेजस्वी कर रहे हैं CAA का विरोध: BJP

0
11
भाजपा प्रवक्ता राजीव रंजन
भाजपा प्रवक्ता राजीव रंजन

पटना। राहुल गांधी की देखादेखी तेजस्वी CAA का विरोध कर रहे हैं। राजद पर हमला बोलते हुए प्रदेश भाजपा प्रवक्ता पूर्व विधायक जीव रंजन ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी की राह पकड़ चुके राजद के युवराज अब उन्हीं की तर्ज पर झूठ की खेती को ही अपनी राजनीति जमा-पूंजी मान चुके हैं। सीएए, एनसीआर और एनपीआर के खिलाफ प्रतिरोध मार्च निकालने का ऐलान कर उन्होंने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि उन्हें तथ्यों और सच्चाई से कोई मतलब नहीं है। चूँकि दिल्ली में राहुल इन मुद्दों का विरोध कर रहे हैं, इसीलिए वह भी उनकी देखादेखी बिहार में इसका विरोध जरूर करेंगे।

यह भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पीएम मोदी से दिल्ली में की मुलाकात

- Advertisement -

राजद के प्रतिरोध मार्च की घोषणा को सियासी नौटंकी बताते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह खुद विभिन्न मंचों से यह बार-बार स्पष्ट कर चुके हैं कि नागरिकता संशोधन कानून नागरिकता देने के लिए है, लेने के लिए नहीं। इसके बाद इसके खिलाफ किसी धरना-प्रदर्शन का कोई औचित्य ही नहीं बचता।

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान और बांग्लादेश में भी है नागरिक रजिस्टर, भारत में भूचाल

इसके अलावा भाजपा द्वारा चलाए जा रहे जन-जागरण अभियान ने लोगों का बचा-खुचा सुबहा भी दूर कर दिया है। फिर भी बिहार का राहुल गांधी बनने की जिद थामे बैठे तेजस्वी द्वारा इसके खिलाफ लोगों को भड़काने की कोशिश करना यह दिखाता है कि इनके पास सरकार के खिलाफ कोई वास्तविक मुद्दा है ही नहीं।

यह भी पढ़ेंः JNU विवाद ननकाना साहिब से ध्यान हटाने की कोशिश है : राजीव रंजन

राजद पर चुटकी लेते हुए श्री रंजन ने कहा कि राजद के नेताओं को अपने युवराज को समझाना चाहिए कि राहुल जी की  देखा-देखी सीएए पर झूठ बोलने से बेहतर इस कानून के प्रावधानों की जानकारी लेकर खुद फैसला लेना है। उन्हें तेजस्वी जी को समझाना चाहिए कि बिहार की जनता इस कानून को समझ चुकी है और पड़ोसी मुल्कों के अल्पसंख्यकों के पक्ष में खड़ी है। राहुल जी की राह पकड़ने का परिणाम वह बीते लोकसभा चुनाव में भुगत चुके हैं और अगर वह अब भी राहुल जी की तर्ज पर झूठ बोल सीएए का विरोध करते रहेंगे तो आगामी विधानसभा चुनाव में वह फिर एक बार राजद की लुटिया जरूर डुबो देंगे।

यह भी पढ़ेंः मोदी के तंज पर RJD की सफाई- बलात्कार के आरोपी विधायक बाहर

- Advertisement -