राशिफल जानिए 18 जनवरी 2021 का, क्या कहते हैं सितारे

0
12
राशिफल के हिसाब से मकर राशि के सितारे बुलंद रहेंगे। सिंह राशि वाले सतर्क रहें। 9 मार्च 2021 का दिन मकर राशि वाले व्यक्तियों के लिए दिन
राशिफल के हिसाब से मकर राशि के सितारे बुलंद रहेंगे। सिंह राशि वाले सतर्क रहें। 9 मार्च 2021 का दिन मकर राशि वाले व्यक्तियों के लिए दिन
राशिफल के हिसाब से 18  जनवरी  2021  का दिन मीन राशि वाले व्यक्तियों का आज का दिन व्यापारिक व आर्थिक दृष्टि से उत्तम रहेगा। पत्नी की ओर से भी आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। मान सम्मान व प्रतिष्ठा मिलने की संभावना रहेगी। कार्यक्षेत्र में उन्नति प्राप्त होगी। वहीं तुला राशि वाले व्यक्ति छिपे हुए शत्रुओं से सावधान रहें अन्यथा आर्थिक व मानसिक हानि का सामना करना पड़ेगा। व्यापार में कुछ नया करना चाहते हैं तो बहुत ही सूझबूझ कर विचार करें।  तो आइए विस्तार से जानते हैं , ज्योतिष एक्सपर्ट रचना भारद्वाज के साथ,  कैसा रहेगा , अन्य राशि वालों का आज का दिन ।

आज का पंचांग

सूर्योदय प्रातः 7:08 बजे से
सूर्यास्त सायं 5:48  बजे तक
पौष शुक्ल पक्ष
तिथि: पंचमी सुबह 9:14 बजे तक तत् पश्चात् षष्ठी, दिन सोमवार,
नक्षत्र: पूर्व भाद्रपद सुबह 7:43 बजे तक तत् पश्चात् उत्तरा भाद्रपद,
योगः परिध सायं 6:27 बजे तक तत् पश्चात् शिव,
करणः बालव,
राशि: चन्द्रमा मीन राशि में भ्रमण करेगा

आज का शुभ समय

शुभ समय – सुबह  09:49  बजे से सुबह  11:04  बजे तक
राहुकाल- सुबह 8.28 बजे से सुबह 9.48 बजे तक

18 जनवरी 2021 राशिफल 

मेषः– आपके विरोधी एवं शत्रुओं की वृद्धि होगी। यदि आप सम्पत्ति बेचना चाहते है तो उसके बिकने में बाँधयें आयेगी। आप अनावश्यक कार्यो में व्यय करंेगें।
वृषः- आप अपनी सलाह अन्य व्यक्तियों को सोच-समझकर देंगे यदि वह व्यक्ति आपकी सलाह मानता है तो उसे लाभ की प्राप्त होगी आपका सगे-सम्बन्धियों के साथ चल रहे सम्बन्धें में सुधार होगा। आज आपको हर क्षेत्र में लाभ की प्राप्त होगी।
मिथुनः- आपको ननिहाल की ओर से प्रेम एवं सहयोग मिलने की सम्भावना रहेगी। आपके ससुराल पक्ष से सम्बन्ध सुधरेंगे एवं सुख का अनुभव करेंगे। आपकी तन्त्र-मन्त्र साधना में रूचि अधिक रहेगी। आपका मन अध्यात्म पूजा-पाठ की ओर बढ़ेगा। नौकरी के लिए प्रयास कर रहे है तो आप सफल होगें।
कर्कः- यदि आपके छोटे भाई-बहिन आपसे सहयोग चाहेगे तो आप मन से सहयोग करने को तैयार रहेंगे। आप के मन में परोपकार की भावना अधिक रहेगी  आज बोलने की अच्छी क्षमता होगी।
सिंहः- यदि आप विद्यार्थी है तो आपकी शैक्षणिक शिक्षा में मन अधिक लगेगा।  आपका दूर देश की यात्राओं का योग बनेगा। आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा।
कन्याः- आप अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहेगें। आपके पुराने रुके हुए कार्य थोड़े सहयोग से ही पूर्ण होंगे। नये प्रेम सम्बन्ध स्थापित करने का प्रयास करेंगे।
तुलाः- आपके गुप्त शत्रु बढ़ेगे। आप अपने व्यापार में कुछ नया कार्य जोडना चाहते है तो आप कर सकते है। आपको मानसिक चिन्तायें अधिक रहेगी।
वृश्चिकः- आप अपनी बातों को सत्य साबित करने में सफल रहेंगे। आपका भाग्य सहयोग करेगा एवं पदोन्नति या अपने क्षेत्र में उन्नति होगी। आपकी शिक्षा की ओर रूचि बढेगी एवं नये कार्य सीखने की इच्छायें प्रबल होगी।
धनुः- आपको सरकार द्वारा मान-सम्मान प्राप्त हो सकता है। आपके शत्रु शारीरिक कष्ट पहुँचाने का प्रयास करेंगे। आपकी माता को कष्ट होगा या माता से दूर जाना पड़ सकता है।
मकरः- आज आप जनता के प्रिय रहेगें, आप में एक विशेंष आर्कषण रहेगा। यदि आप विवाहित नहीं है तो आपका स्त्रियो की ओर आकर्षण बढेगा। यदि भाई-बहिन से कोई पुराना मन-मुटाव चला आ रहा है तो सम्बन्धों में सुधार होगा।
कुम्भः- इस समय में आपको गुप्त-विद्याओं एवं गुप्त शक्तियाँ का ज्ञान बढ़ेगा। आपके चलते हुए कार्यों में बाधयें उत्पन्न होगी एवं ध्न हानि की सम्भावना बढेगी। इस समय में आपके संचित धन में वृद्धि होगी। आपको अपने पूर्वजों से धन मिलने का योग बन सकता है।
मीनः- नये व्यापार की योजनायें बनायेंगे साझेदारी या पत्नि के साथ व्यापार में लाभ होगा। उन्नति की ओर अग्रसर होंगे। इस समय में आपके जीवन में सुख, शान्ति, मान-सम्मान, प्रतिष्ठा आदि प्राप्त होगी।

अंक ज्योतिष के अनुसार

आपका जन्म आज की तिथि में होने का अर्थ यह है कि महान प्रतापी ग्रह पृथ्वी फत्र मंगल व सूर्य फत्र शनि आपके कारक हैं। आपके आने वाले वर्ष का अंक एक है। इसके स्वामी संसार की समस्त वस्तुओं को प्रकाशित करने वाले ओजस्वी ग्रह कश्यप फत्र सूर्य की देन हैं। इन सबका योग आपको जलते हुए आग के गोले के समान बनाएगा। उतार और चढ़ाव आपके जीवन का महत्वपूर्ण अंग है। आप अति महत्वाकांक्षी तथा जिद्दी और क्रोधी स्वभाव के होंगे। आप जो एक बार ठान लेंगे उसको करके ही दम लेंगे। यही कारण है कि आप उच्च चोटी पर पहुंचे हैं। यही कारण है कि आपकी हिम्मत ने आपको सफलता प्रदान की है। आपके अन्दर नेतृत्व शक्ति (मैनेजमेन्ट पावर) प्रचुर मात्रा में है।
19, 28, 01 तिथियां श्रेष्ठ हैं।
91, 37, 46 आपके सहायक अंक हैं।
श्रेष्ठ समय: इस वर्ष आपका सर्वश्रेष्ठ समय 19 जुलाई से 28 अगस्त तक का समय श्रेष्ठ हैं। जिनका जन्म किसी भी कैलेण्डर वर्ष की 3 तारीख को हुआ है, वह आपका परम हितैषी होगा।
वर्जित: सफेद और गुलाबी रंग से संबंधित कोई भी कार्य न करें, न ही कागज एवं रंगाई का कार्य करें। 4 जन्मतिथि वालों से सावधान, भूलकर भी विवाह न करें। काले रंग का कार्य करने में सफलता ही सफलता है- जैसे लेखन, प्रकाशन, प्रिन्टिग इत्यादि।
विशेष: आप सेना के उच्च पद पर जा सकते हैं, कोई बड़ा उद्योग लगा सकते हैं। आई. पी. एस. में सफलता में परम योग हैं। मार्च तथा अप्रैल माह में जमीन-जायदाद का लाभ अर्जित करने के योग हैं। ट्रांसपोर्ट के व्यापार में लाभ होगा। मई, जून में प्रमोशन, व्यापार में उच्च लाभ हासिल होगा। जुलाई, अगस्त में खर्च अधिक होगा तथा व्यापार शुरू होने का योग भी बन रहा है। सितम्बर और अक्टूबर के माह में आप कोई भी व्यापार एवं प्रतियोगिता (टेन्डर) में सफल होंगे। नवम्बर, दिसम्बर में व्यापार मंे हानि का अंदेशा है।
ऑनलाइन वैदिक ज्योतिष सीखने व परामर्श  के लिए संपर्क करें- रचना भारद्वाज, मो.- 9717891538
- Advertisement -