रामायण सीरियल की सुलोचना बिहार की ही रहने वाली हैं

0
325
रामायण सीरियल की सुलोचना (मूल नाम पुष्पा वर्मा) बिहार की ही रहने वाली हैं
रामायण सीरियल की सुलोचना (मूल नाम पुष्पा वर्मा) बिहार की ही रहने वाली हैं

रामायण सीरियल में सुलोचना का किरदार निभाने वाली पुष्पा वर्मा बिहार की रहने वाली हैं। यह बात शायद बिहार के लोगों भी नहीं मालूम होगी। रामानंद सागर के सीरियल रामायण की यह किरदार इन दिनों मुंबई में रहती हैं। रामायण सीरियल का पुनः प्रसारण प्रारंभ होने के बाद रामायण से जुड़ी कई सारी यादें फिर से जीवंत होने लगी हैं।

भोजपुरी की निरूपा रॉय कही जाने वाली पुष्पा वर्मा ने कई सीरियल व फिल्मों में काम किया है। कॅरियर के शुरुआती समय में वह एक कवयित्री और लेखिका थीं। फिल्मों व सीरियल में स्टोरी लिखती थीं। इसी बीच एक ऐसा टर्निंग प्वाइंट आया और वह अपनी एक्टिंग से मशहूर हो गईं।

- Advertisement -

यह भी पढ़ेंः अपनी फिटनेस को लेकर बेहद कंसस हैं भोजपुरी क्वीन रानी चटर्जी

पुष्पा वर्मा अब तक 200 से अधिक फिल्मों व सीरियल में रोल कर सुर्खियां बटोर चुकी हैं। पुष्पा वर्मा ने टीवी पर शुरुआत रामायण सीरियल से की थी। इन्होंने सुलोचना का किरदार निभाकर लाखों दर्शकों पर राज किया था। उनके इस किरदार को काफी लोगों ने पसंद किया। इसके बाद एक के बाद एक कई फिल्में हीर-रांझा, कोहराम, गंगू बाई, मैं दिल्ली में, हसीना मान जाएगी, बाज, रफ्ता-रफ्ता, टाइम पास, आजाद देश के गुलाम में वह नजर आयीं।

यह भी पढ़ेंः बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियाश्री चौहान ने साबित किया है कि…

वहीं सीरियल- मैं दिल्ली हूं, हानिकारक बीवी, झांसी की रानी, औरत, तहकीकात में वह अभिनय कर चुकी हैं। इसके बाद उन्होंने तेरे सुर और मेरे गीत का एलबम भी बनाया है। इसके अलावा इन्होंने भोजपुरी फिल्म बड़की मलकाइन जैसी फिल्मों में काम किया है। वह कई अवार्ड से सम्मानित भी हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ेंः आइए आपको मिलाते हैं पटना की फुलझड़ी प्रिया मल्लिक से

वे फिल्म कॅरियर में संघर्ष को लेकर कहती हैं कि मेहनत और लगन से कुछ भी संभव है। अगर मन में किसी चीज को पाने की इच्छा है तो उसके लिए तन-मन से मेहनत करनी होगी। वे पॉजिटीव और नेगेटिव रोल पर बात करते हुए कहती हैं कि मुझे पॉजिटिव रोल ज्यादा शूट करते हैं। नेगेटिव, जो मैं रियल लाइफ में नहीं हूं, वह रोल नहीं कर पाती। उन्होंने कहा कि मैं युवा को यही मैसेज देना चाहती हूं कि वे खुद को जज करें कि उनमें कौन-सा काम करने की क्षमता है। जो काम उन्हें पसंद है, वही करें।

यह भी पढ़ेंः इन दिनों क्यों चर्चा में है अभिनेत्री मधु शर्मा, आप भी जान लीजिए

यह भी पढ़ेंः शहर छोड़ गांव को संवारने में लगी हैं IAS की पत्नी ऋतु जायसवाल

- Advertisement -