बोकारो के उपायुक्त ने किया मुआयना, खाद्य सामग्री बांटी

0
25
बोकारो के उपायुक्त मुकेश कुमार एवं पुलिस अधीक्षक सुजाता कुमारी वीणापानी समेत तमाम आला अधिकारियों ने आज खाद्य सामग्री बांटी।
बोकारो के उपायुक्त मुकेश कुमार एवं पुलिस अधीक्षक सुजाता कुमारी वीणापानी समेत तमाम आला अधिकारियों ने आज खाद्य सामग्री बांटी।

बोकारो। बोकारो के उपायुक्त मुकेश कुमार एवं पुलिस अधीक्षक सुजाता कुमारी वीणापानी समेत तमाम आला अधिकारियों ने आज खाद्य सामग्री बांटी। उन्होंने चंदनकियारी प्रखंड के सुदूरवर्ती क्षेत्रों व बंगाल सीमा तक भ्रमण कर गरीबों, जरूरतमंद व्यक्तियों को सूखा खाद्य सामग्री उपलब्ध कराया। बोरियाडीह पंचायत के मोदी टोला के अनुसूचित जनजातियों बीच खाद्य सामग्री वितरित की तथा राशन उपलब्धता की जानकारी ली।

उपायुक्त ने चंदनकियारी प्रखंड के बोरियाडीह पंचायत के मोदी टोला के अनुसूचित जनजाति के लोगों के बीच सूखा खाद्य सामग्री का वितरण किया। साथ ही राशन डीलर द्वारा उपलब्ध कराए जा रही खाद्य सामग्री की भी जानकारी ली। बोरियाडीह पंचायत सचिवालय में संचालित दाल- भात केंद्र एवं क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्था से अवगत हुए।

- Advertisement -

बालक मध्य विद्यालय चंदनकियारी स्थित  दाल-भात केंद्र का निरीक्षण किया एवं वितरण किए जा रहे भोजन की गुणवत्ता को भी देखा। साथ ही वितरण व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। उपायुक्त ने चंदनकियारी में खानाबदोस परिवारों के लोगों से भी मुलाकात की एवं उन्हें खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई। साथ ही उन्होंने अंचलाधिकारी चंदनकियारी को निर्देशित किया कि इनके रहने के स्थल पर गद्दा इत्यादि की उचित व्यवस्था कराएं एवं बच्चों को कपड़े उपलब्ध कराएं। उन्होंने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को निर्देशित किया कि इनकी खाद्य सामग्री का समय-समय पर निरीक्षण करते रहें और राशन उपलब्ध कराते रहें।

उन्होंने कहा कि लाभुकों को मार्च, अप्रैल एवं मई कुल तीन महीने का राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। ग्रामीणों से बातचीत के दौरान उपायुक्त ने राशन कार्ड का भी निरीक्षण किया एवं उपलब्ध कराए जा रहे राशन से सम्बन्धित जानकारी ली। साथ ही लोगों को यह भी जानकारी दी कि मार्च, अप्रैल एवं मई कुल तीन महीने का राशन पीडीएस डीलर के द्वारा उपलब्ध कराया जा रहा है। इस मुश्किल समय में आप लोगों को खाने की कोई दिक्कत न हो, इसी के तहत तीन महीने का राशन सभी को उपलब्ध कराया जा रहा है। राशन वितरण में कोताही बरतने वाले पीडीएस डीलरों का लाइसेंस रद्द करते हुए जेल भेज दिये जाने का भी संकेत दिया।

उन्होंने निर्देश दिया कि बोकारो जिले में जिन लाभुकों के पास राशन कार्ड नहीं है एवं खाद्यान्न की कमी है, उन्हें तुरंत खाद्य समाग्री उपलब्ध करायें। विपणन पदाधिकारी चंदनकियारी को निर्देश दिया कि अड़ीता पंचायत का भ्रमण कर जिन लाभुकों के पास राशन कार्ड नहीं है एवं खाद्यान्न की कमी है, उन्हें तुरंत खाद्य समाग्री उपलब्ध कराये। उन्होंने भ्रमण के दौरान भोजूडीह पूर्वी पंचायत में स्थापित क्वॉरेंटाइन सेंटर एवं दाल-भात केंद्र का भी निरीक्षण किया एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

बोकारो के उपायुक्त ने वस्तु स्थिति की जानकरी ली, ग्रामीणों के बीच खाद्य सामग्री भी वितरित किये। गरीबों के बीच पहुंच सूखे अनाज का वितरण करते हुए उपायुक्त ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि इस महामारी जैसी विकट समस्या से निजात दिलाने की पूरी तैयारी की जा चुकी है। आप सभी ग्रामीण घबराएं नहीं। प्रशासन की टीम आपके साथ खड़ी है। उपस्थित ग्रामीणों की समस्या भी उपायुक्त ने सुनी। आश्वासन दिया कि कोई भी समस्या होने पर तुंरंत जिला प्रशासन से सम्पर्क करें। उन्होंने मुखिया को निर्देश दिया कि गांव में कोई भी समस्या आती है तो तुरंत प्रशासन को सूचित करें। यदि कोई भी व्यक्ति बाहर से आया है तो उसका इलाज अवश्य करा लें। जरूरतमंद लोगों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण करते रहें।

यह भी पढ़ेंः अस्पताल में पहले जानवर सोते थे, अब आदमी को जगह नहीं मिल रहीी

- Advertisement -