बेगूसराय में साइबर क्राइम बढ़ा, एटीएम से पैसे उड़ा रहे फ्राड

0
102
  • नंदकिशोर सिंह
बेगूसराय। लोहिया नगर निवासी पूर्व निगम पार्षद व कांग्रेस के युवा नेता ब्रजेश कुमार प्रिंस को साइबर क्राइम करने वाले अपराधियों ने सोमवार 30 जुलाई को उनके पर्सनल मोबाइल पर फोन करके पहले उनका आधार नंबर उन्हें बता कर पहले विश्वास में लिया। उसके बाद उनसे ATM का कार्ड नंबर लिया और उनके PNB और Bank of Baroda के खाते से कुल 62000 रुपये निकाल लिए।
जब कांग्रेसी नेता प्रिंस को उनके मोबाइल फोन में पैसे निकालने का मैसेज आया तो उन्होंने आनन-फानन में बैंक पहुंचकर अपने ATM कार्ड को लॉक कराया। अगर वह ऐसा नहीं करते तो खाते से सारे रुपये फ्राड निकाल लेता। सोमवार की शाम में लोहिया नगर ओपी थाना क्षेत्र में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।
इसके अलावा जदयू के जिला उपाध्यक्ष पंकज कुमार सिंह 25 जुलाई को देवघर जाने वाले थे। जब उन्होंने बेगूसराय शहर स्थित जब ATM से 15 सौ रुपये निकालने के लिए गए तो पैसा उनका नहीं निकला। पीछे से घात लगाए साइबर क्राइम के अपराधियों ने उनका पिन नंबर देख लिया और 10 मिनट के बाद उनके खाते से 20000 रुपये निकाल लिए। जब उनके मोबाइल में मैसेज आया तो वह भी परेशान होने लगे। देवघर से पूजा-पाठ कर धर चेरिया बरियारपुर वापस आने के बाद उन्होंने 30 जुलाई को नगर थाना में अज्ञात साइबर क्राइम करने वाले अपराधियों के खिलाफ लिखित आवेदन देकर सनहा दर्ज कराया है।
पंकज सिंह ने बताया कि बेगूसराय में साइबर क्राइम करने वाले अपराधियों की संख्या बहुत बढ़ गयी है। उन्होंने बताया कि नावकोठी प्रखंड के एक पूर्व प्रखंड प्रमुख व वर्तमान में शिक्षक हैं संजय पासवान। उनका भी ATM कार्ड का नंबर पूछ साइबर क्राइम करने वाले गैंग ने 1 लाख 60 हजार रुपये कुछ दिन पहले ही निकाल लिए थे। साइबर क्राइम के इन मामलों में थाने को सूचना देने के बाद भी कोई पकड़ा नहीं गया है और इनका कोई सुराग ही पुलिस खोज पायी है।
- Advertisement -