बेगूसराय के दो लालों- मोती ने स्वर्ण और हीरा ने ब्रांच मेडल प्राप्त किया

0
146
  • बेगूसराय से नंदकिशोर सिंह
जब दिल में हौसला बुलंद हो तो आप आसमान से भी तारे  तोड़ कर पृथ्वी पर ला सकतेे हैं। यही साबित कर दिखाया बेगूसराय बिहार के दो लाल मोती कुमार यादव और हीरा कुमार यादव ने। मोती कुमार यादव स्टूडेंट ओलंपिक में स्वर्ण पदक प्राप्त कर विजेता बने। राष्ट्रीय विद्यालय एस० जी ० एफ०आई० में ब्रांच मेडल प्राप्त कर  हीरा कुमार ने अपने जिले का नाम रौशन किया।
स्टूडेंट ओलंपिक में स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले विजेता मोती कुमार यादव, एंव राष्ट्रीय विद्यालय एस जी एफ आई नेशनल में ब्रान्च मेडल हासिल कर अपने जिले का मान बढ़ाया। यह प्रतियोगिता लवली विश्वविद्यालय में  12 से 14 जुलाई को  आयोजित की गई थी। जिसमें देश भर के कुश्ती में खिलाड़ियों ने भाग लिया था। जिसमें बिहार की ओर से बेगूसराय जिला के मोती कुमार यादव ने 63 किलो वजन में ग्रीको-रोमन में स्वर्ण पदक प्राप्त कर अपने जिले का नाम रोशन किया एवं खेलो इंडिया में भी इनका उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा। इन्हें स्वर्ण पदक मिलने पर पूरे जिला ही नहीं बल्कि पूरे बिहार के लोग गौरवान्वित हुए।
वहीं दूसरी तरफ हीरा कुमार यादव ने वर्ष 2017 — 18 में दिल्ली में आयोजित अंडर-14 एसजीएफआई राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में ब्रांच मेडल लेकर तीसरा स्थान प्राप्त कर बिहार को पहला पदक दिलवाने का काम किया है। इसकी सूचना मिलते ही बेगूसराय के उपाधीक्षक शारीरिक शिक्षा के पदाधिकारी आशीष आनंद ने हीरा और मोती जो दोनों बेगूसराय बीहट गाँव निवासी कृष्ण नंदन यादव के दोनोे पुत्र हैं।
यह दोनों खिलाड़ियों को सोमवार को माला पहनाकर एवं मुंह मीठा कर आशीष आनद ने इन्हें शुभकामनाएं दी ।इस मौके पर उन्होंने  कहा कि बिहार के लिए यह गौरव की बात है कि बेगूसराय जिले के खिलाड़ी जो ग्रामीण क्षेत्र से आते हुए भी कुश्ती की विधा में स्टूडेंट ओलिंपिक में भी मेडल प्राप्त करने का काम किया है ।
जो काबिले तारीफ है ।इस मौके पर जिला सचिव कुश्ती संघ के कुंदन कुमार ठाकुर ने बताया कि कुश्ती खेल काफी जिला में पिछड़ा हुआ है। खिलाड़ी एवं कोच का मिहनत का यह परिणाम है ,जो कि राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल प्राप्त  यहां के खिलाड़ी कर रहे हैं। हमें पूर्ण विश्वास है कि आगामी होने बाले विद्यालय में खेलकूद प्रतियोगिता में भी जिला का नाम यहाँ के ही खिलाड़ी नाम रौशन करेंगे।
इस अवसर पर मणिकांत कुमार, संदीप कुमार ,रणधीर कुमार, अभिषेक कुमार ,अरविंद कुमार मिश्र ,राजेंद्र राम ,नंदन कुमार दीपक कुमार दीप, वसंत शर्मा, खेल विभाग के कुंदन कुमार ठाकुर आदि मौजूद थे।
- Advertisement -