बिजनेस पार्टनर ने की राजीव की हत्या, लूटे पैसे के साथ दो गिरफ्तार

0
65

शिवहर। जिले के श्यामपुर भाटा थाना क्षेत्र के फुलकाहा एवं रामधन के बीच 14 अगस्त  की संध्या में रामबन के राजीव कुमार, पिता- रामानंद राय की गोली मारकर हत्या कर देने के मामले में शिवहर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने प्रेस वार्ता कर बताया है कि राजीव कुमार का हत्यारा उसका  व्यावसायिक पार्टनर विनय पंडित ही निकला। गिरफ्तार अपराधियों ने अपना अपराध कबूल लिया है। लूट की रकम विनय पंडित के दोस्त दिलीप शाह के पास से बरामद की गयी। हत्या का आरोपी विनय पंडित एवं दिलीप साह गिरफ्तार कर लिये गए हैं।

पुलिस अधीक्षक सतोष कुमार ने बताया कि श्यामपुर भटहा थाना  के ग्राम फुलकाहा में 14 अगस्त की संध्या में ग्राम रामबन के राजीव कुमार को गोली लगने के बाद इलाज के लिए मुजफ्फरपुर ले जाने के क्रम में उनकी मृत्यु हो गई थी। इस बाबत मृतक के भाई संजीव कुमार ने श्यामपुर भटहा थाना में 15 अगस्त 2018 को प्राथमिकी दर्ज कराई थी, जिसमें 4 अज्ञात के विरुद्ध 3 लाख 26 हजार लूट लेने और राजीव कुमार को गोली मार देने से मृत्यु होने का आरोप लगाया गया था।

- Advertisement -

मारे गये राजीव के साथ मोटरसाइकिल से जा रहे विनय कुमार पंडित, जो राजीव का बिजनेस पार्टनर था, पुलिस के सामने आने से कतराता रहा। उसकी गतिविधि संदेहास्पद पाई गई। लगातार पुलिस के समक्ष आने से वह परहेज करता रहा। काफी प्रयास के बाद विनय पंडित पूछताछ के लिए उपलब्ध हुआ। पूछताछ करने पर उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया और राजीव कुमार की हत्या रुपए और ग्राहक सेवा केंद्र के लालच में करने की बात बतायी। प्राथमिकी में अंकित लूट की रकम पुलिस ने दिलीप साह के यहां से बरामद कर ली है।

अनुसंधान एवं विनय कुमार से पूछताछ से यह मामला उजागर हुआ है कि राजीव कुमार विनय पंडित के साथ मिलकर पंजाब नेशनल बैंक एवं डीजीपे रामवन बाजार पर चला रहा था। राजीव कुमार स्टेट बैंक का ग्राहक सेवा केंद्र लेना चाह रहा था। विनय पंडित को लगा कि राजीव कुमार को ग्राहक सेवा केंद्र मिल जाने पर उसे वहां से हटा देगा और उसकी आय का स्रोत बंद हो जाएगा। इसी कारण से राजीव कुमार की हत्या करने की योजना बनायी।

- Advertisement -