फिल्म WAR दमदार एक्शन, शानदार लोकेशन

0
181
फिल्म वार का पोस्टर
फिल्म वार का पोस्टर
  • नवीन शर्मा

फिल्म WAR दमदार एक्शन, शानदार लोकेशन। एक लाइन में कहें तो यशराज फिल्म्स की वॉर फिल्म की यही समीक्षा पहली नजर में बनती है। फिल्म में कहानी तो कुछ खास नहीं है, पर इसका एक्शन दमदार है और हो भी क्यों नहीं, जब बॉलीवुड के दो सबसे बेहतरीन एक्शन हीरो ऋतिक रोशन और टाइगर श्राफ साथ में हों।

दोनों ने एक्शन सीन पूरी एनर्जी के साथ किए हैं। टाइगर तो युवा हैं पर ऋतिक अधेड़ होने के बाद भी फिजिकल रूप में भी जबरदस्त लगते हैं। कई एक्शन सीन तो अविश्वसनीय लगते हैं और मजा भी देते हैं। जैसे हेलीकॉप्टर में ऋतिक का लड़ाई का सीन जबरदस्त था।

- Advertisement -

फिल्म के सबसे दर्शनीय दृश्य तो दुनिया के अलग अलग हिस्सों के बेहतरीन लोकेशनस हैं। यूरोप व आस्ट्रेलिया के साथ साथ अंटार्कटिका की बर्फ के बीच कार चेज का सीन भी बेहतरीन है। इसके लिए सिनेमेटोग्राफी व विजुअल इफेक्ट की टीम की तारीफ करनी होगी। फिल्म के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद फिल्म की लंबाई थोड़ी कम करते तो फिल्म ज्यादा अच्छी बनती।

यह भी पढ़ेंः गुरुदत्त की मुफलिसी की कहानी है क्लासिक फिल्म- ‘प्यासा’

वार अपने नाम के अनुरूप विशुद्ध रूप से एक्शन मूवी है इसलिए इसमें गीतों का स्कोप नहीं था फिर भी हिंदी फिल्मों की व्यवसायिक मजबूरी बता कर गाने ठूंस दिए गए हैं जो एकदम औसत दर्जे के हैं। शायद ही इन्हे कुछ महीनों बाद याद रखा जाएगा। फिल्म देखते वक्त सलमान खान की टाइगर जिंदा है और यशराज की सुपरहिट फिल्मों की सीरीज धूम याद आ रही थी। वैसे फिल्म का नाम वार थीम के हिसाब से जंचता नहीं है।

यह भी पढ़ेंः बॉलीवुड को लेनी चाहिए इनके वेब शो से प्रेरणा

यह भी पढ़ेंः नीतीश जी शहर काहें भईल बा पानी-पानी, हम कुछ कहब त लाग जाई धक से…

यह भी पढ़ेंः शहर बदलते ही क्यों बदल जाती है हमारी तमीज और तहजीब

- Advertisement -