गढ्ढा में डूबने से दरियापुर में तीन बच्चे मरे, मढ़ौरा में मिला शव

0
108

छपरा। दरियापुर थाना क्षेत्र के नाथा छपरा गांव में एक गढ्ढे में डूबने से एक ही परिवार के तीन बच्चों की  मौत हो गयी। मृतक बच्चे उसी गांव के उमेश राय का 7 वर्षीय पुत्र राहुल कुमार, सत्येन्द्र राय का 6 वर्षीय पुत्र ऋतिक कुमार और अपने मामा के घर आए महमदपुर सरैया निवासी रवीन्द्र राय का 6वर्षीय पुत्र साहिल कुमार बताये जाते हैं।

घटना के संबन्ध में मिली जानकारी के अनुसार उक्त तीनों बच्चे शुक्रवार की शाम घर में बाहर खेल रहे थे। इसी दौरान वे घर से थोड़ी दूरी पर जेसीबी से मिट्टी काटकर गढ्ढा किए गए जगह पर पहुँच गए। जहाँ गढ्ढा में बरसात का पानी देखने लगे। तभी तीनों फिसलकर पानी में चले गए। उसके बाद एक ग्रामीण की नजर पड़ी। उसने आनन फानन में पानी से  निकालकर बच्चों को पीएचसी परसा में भर्ती कराया। जहाँ चिकित्सको ने तीनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया।

- Advertisement -

मढ़ौरा में पेड़ से लटका युवक का शव बरामदः मढ़ौरा थाना क्षेत्र के ओल्हनपुर बथानी टोला में पीपल के पेड़ से लटका हुआ युवक का शव पुलिस ने बरामद किया। युवक की पहचान चकदारा टोला निवासी विरेन्द्र राय के पुत्र पवन कुमार के रूप में की गई, जो बगल के गांव में ही ट्रैक्टर चलाता था।  मिली जानकारी के अनुसार पवन कुमार अभी अविवाहित था। वह बगल के गांव में रात्रि में नाच देखने गया हुआ था।

सुबह में  गांव वालों ने पेड़ से लटका हुआ शव देखकर पुलिस को सूचना दी। थानाध्यक्ष राम बालेश्वर राय ने सशस्त्र बलों के साथ पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु छपरा भेज दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि पेड़ के नीचे से एक जोड़ी चप्पल और लटक रहे शव के बगल में पेड़ पर रखा एक चाकू बरामद किया गया। शव को देखने से लगता है कि कहीं अन्यत्र हत्या कर शव को रस्सी से बांध कर पेड़ पर लटका दिया गया है। मृतक के पिता के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है।

मांझी में आम व्यवसायी की सड़क हादसे में मौतः मांझी-ताजपुर मुख्य मार्ग पर मियां पट्टी गांव के समीप तेज गति से आ रही मोटरसाइकिल से धक्के लगने से साइकिल सवार आम व्यवसायी की मौत हो गई। वहीं एक महिला समेत मोटरसाइकिल चालक गम्भीर रूप से घायल हो गए। घायलों में दाऊदपुर निवासी असरफ अली की पत्नी अफसाना खातून तथा मंसूर अहमद का पुत्र मुन्ना अहमद बताया जाता है। तीनों घायलों को स्थानीय ग्रामीणों ने उठा कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया, जहां डॉक्टरों ने एक को मृत घोषित कर दिया, जबकि दोनों घायलों को डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार करने के बाद चिंताजनक स्थिति में छपरा सदर अस्पताल रेफर कर दिया। मृतक आम व्यवसायी उपर प्रदेश के बलिया जिले के बैरिया थाना क्षेत्र के ठेकहा गांव निवासी राम जन्म बिंद का पुत्र प्रधान बिंद बताया जाता है। घटना के सम्बंध में मिली जानकारी के अनुसार मृतक आम व्यवसायी मियां पट्टी स्थित थोक बाजार में आम खरीदने आया था। इसी बीच मोटरसाइकिल से साइकिल में टक्कर हो गयी, जिससे मोटरसाइकिल सवार महिला सहित तीनों घायल हो गये। घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया। पुलिस ने मोटरसाइकिल को जब्त कर ली है। मृतक को तीन पुत्री तथा दो पुत्र हैं। घटना की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

- Advertisement -