क्वारंटाइन सेंटर के लिए बोकारो में पांच स्कूलों का अधिग्रहण

0
36
क्वारंटाइन सेंटर बनाने के लिए प्रशासन ने बोकारो में पांच स्कूलों का अधिग्रहण किया है। देव प्एरकाश राय से एक लाख की सहयोग राशि का चेक ग्रहण करते उपायुक्त मुकेश कुमार
क्वारंटाइन सेंटर बनाने के लिए प्रशासन ने बोकारो में पांच स्कूलों का अधिग्रहण किया है। देव प्एरकाश राय से एक लाख की सहयोग राशि का चेक ग्रहण करते उपायुक्त मुकेश कुमार

बोकारो। क्वारंटाइन सेंटर बनाने के लिए प्रशासन ने बोकारो में पांच स्कूलों का अधिग्रहण किया है। अगले आदेश तक ये प्रशासन के कब्जे में होंगे। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए अधिक से अधिक क्वारंटाइन सेन्टर बनाने की दिशा में प्रशासन ने यह कदम उठाया है। कल ही शहर के 10 होटलों को प्रशासन ने कब्जे में लिया था।

यह भी पढ़ेंः सरयू राय अपने क्षेत्र में रोजाना 500 लोगों को करा रहे भोजन

- Advertisement -

पांच विद्यालयों को आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 30 (2) (XXV)(XXIV) के उपबंधों के आलोक में उपायुक्त-सह-अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार बोकारो मुकेश कुमार ने अगले आदेश तक अधिग्रहित किया है। अधिग्रहित किये गए जो विद्यालय हैं, उनमें दिल्ली पब्लिक स्कूल, सेक्टर-4, सरदार पटेल, सेक्टर-9, चिन्मया पब्लिक स्कूल, Sec-4,  ए.आर.एस. पब्लिक स्कूल और गुरु गोविंद सिंह पब्लिक स्कूल, चास शामिल हैं।

यह भी पढ़ेंः लाकडाउन से न घबराएं, झारखंड में खाद्यान्न पर्याप्त

प्रत्येक स्कूल में 100 बेड का क्वारंटाइन सेन्टर बनाया गया है, जो विद्यालय प्रबंधक के द्वारा बिना शुल्क अगले आदेश तक जिला प्रशासन को दिया गया है। साथ ही भविष्य में क्वारंटाइन सेंटर की आवश्यकता पड़ने पर अन्य स्कूलों को भी अधिग्रहित किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः बोकारो के होटलों में 244 कमरों को उपायुक्त ने अधिग्रहित किया

देव प्रकाश राय ने आपदा प्रबंधन के लिए एक लाख का चेक दिया

कोरोना वायरस से निपटने के लिए जिला प्रशासन द्वारा संपूर्ण तैयारी किया जा चुका है। इस संकट की घड़ी में आम नागरिक भी मदद को आगे आ रहे है। इसी के तहत बोकारो स्टील सिटी, सेक्टर-9 निवासी देव प्रकाश राय ने आपदा प्रबंधन के लिए 1,00,000.00 (एक लाख) रुपये का चेक उपायुक्त मुकेश कुमार को सौंपा। उपायुक्त ने कहा कि कोई और गणमान्य नागरिक, समाजसेवी, बुद्धिजीवी यदि मदद को आगे आते है तो जिला प्रशासन आपका हार्दिक स्वागत करता है।

यह भी पढ़ेंः झारखंड अब तक कोरोना के कहर से अछूता, सभी रिपोर्ट निगेटिव

कोरोना वायरस हेल्पलाइन नंबर

  • सेंट्रल हेल्पलाइन- 011- 23978046, 1075 (TOLL FREE)
  • झारखंड हेल्पलाइन- 181
  • जिला नियंत्रण कक्ष हेल्पलाइन- 06542-223475, 06542-242402, 100, 044-331-24222 (Toll Free)

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस से निपटने के लिए लोगों ने मदद के हाथ बढ़ाये

- Advertisement -