कोरोना से लड़ने का एक ही उपाय- दो गज की दूरी, बहुत है जरूरी

0
336
कोरोना से लड़ने का एक ही उपाय- दो गज की दूरी, बहुत है जरूरी। यह कहना है राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ अधिकारी अजय यादव का।
कोरोना से लड़ने का एक ही उपाय- दो गज की दूरी, बहुत है जरूरी। यह कहना है राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ अधिकारी अजय यादव का।

पटना। कोरोना से लड़ने का एक ही उपाय- दो गज की दूरी, बहुत है जरूरी। यह कहना है राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ अधिकारी अजय यादव का। कोरोना वायरस के कारण हुए लॉक डाउन के कारण फंसे हुए सारण जिले के बनियापुर और तंरैया विधानसभा क्षेत्रों के एवं आसपास के लोगों की मदद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ अधिकारी एवं गंगा समग्र अभियान के प्रदेश संयोजक श्री अजय यादव लगातार 1 महीना से लगातार जुटे हुए है।

विभिन्न माध्यमों से प्राप्त सूचना के आधार पर पंजाब के फगवाड़ा, कपूरथला में मशरक के हंसाफिर की अनु देवी पति- स्व: रविन्द्र पांडेय को, इंद्रावती देवी पति- रामदयाल दास को, रामरित दास को, हिमाचल प्रदेश के सोलन में सीवान जिले के बड़हरिया प्रखंड के लकड़ी, नबीगंज, जगतपुरा, बंगरा, के अखिलेश कुमार, अनिल कुमार, सोमा लाल साह को, ओड़िशा के आँगुल में परसा प्रखंड के बरियारपुर के धनंजय राम को, पंजाब के होशियारपुर में मशरक प्रखंड के हनुमानगंज के रामचंद्र प्रसाद को, नालंदा राजगीर में पानापुर प्रखंड के दुबौली के विनय कुशवाहा को, गुजरात के वडोदरा में मशरक प्रखंड के सिकटी गोला के दीपनारायण महतो, विनय कुमार, जनकदेव प्रसाद, अमरनाथ महतो, शंकर महतो को कच्चा राशन सामग्री एवं अन्य जरूरत के समान उपलब्ध करवाया।

- Advertisement -

बनियापुर, मशरक, तंरैया, इसुआपुर, पानापुर, अमनौऱ के लगभग तीन हजार लोगों को अब तक राशन सामग्री उपलब्ध कराया जा चुका है। इस अवसर पर गंगा समग्र अभियान के प्रदेश संयोजक अजय यादव ने कहा कि बिहार में जिस तरह से कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, उसने लोगों की चिंता को बढ़ा दिया है। ऐसे में बिहार के अपने भाई-बहनों से मेरा आग्रह है कि संकट में घबराएँ नहीं, बल्कि और सजग व सावधान रहें।

उन्होंने कहा कि यह हमारी सतर्कता का ही नतीजा है कि इतनी विशाल जनसंख्या और सीमित संसाधन होने के बावजूद कोरोना से निपटने में हमारा देश अमेरिका, फ़्रांस सरीखे दुनिया के विकसित मुल्कों से भी मीलों आगे है। यदि हम लॉक डाउन और सरकार द्वारा दी जा रही सलाहों पर अमल करें, तो जल्द ही इस पर काबू पा लिया जा सकता है। आपसी एकजुटता से ही हम इस महामारी को हरा सकते हैं।

श्री यादव ने वैश्विक संकट कोरोना से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री के निर्देशों का पालन करने की बिहार की समस्त जनता से अपील की है। उन्होंने कहा कि इस महामारी से मुक्ति पाने का एक ही महत्वपूर्ण उपाय है- दो गज की दूरी, बहुत है जरूरी और घर में रहें, सुरक्षित रहें।

यह भी पढ़ेंः कोरोना के कारण फंसे लोगों की मदद कर रहे अजय यादव

- Advertisement -