एनडीए सरकार ने लालटेन युग से बिहार को बाहर निकालाः मोदी

0
97

पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार ने लालटेन युग से बिहार को बाहर निकाल दिया है। उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर कटाक्ष करते हुए कहा कि लालटेन वाली पार्टी और उसके नेता को न किसान की चिंता है, न गरीबों का गृह प्रवेश उन्हें दिखाई पड़ रहा है। राजद केवल अपने सुप्रीमो का बंगला बचाने में लगा है।

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि एनडीए सरकार ने बिहार में 2017 तक सभी गांवों में बिजली पहुंचा कर लालटेन से मुक्ति दिलायी। 2018 में 1 करोड़ 40 लाख घरों को बिजली कनेक्शऩ दिया गया। वर्ष 2019 में हर किसान को बिजली कनेक्शन देने की तैयारी है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बिहार में इस साल 2 लाख लोगों का गृह प्रवेश कराया गया।

- Advertisement -

एक अन्य ट्वीट में श्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन के 60 साल तक डा. अम्बेडकर के जीवन से  जुड़े जो स्थान उपेक्षित पड़े थे, उन्हें एनडीए सरकार ने पंच तीर्थ के रूप में विकसित कर महान नायक को श्रद्धांजलि दी। गरीबों-वंचितों के कल्याण के  लिए कई योजनाएं लागू की गयीं। वंचित समाज के 5.7 करोड़ छात्रों को 4 साल में 15918 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति प्रदान कर उनका सशक्तीकरण किया गया।

राजद को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि जिनके 15 साल के शासन में बिहार दलित नरसंहारों से कलंकित हुआ, वे केवल संविधान बचाने का नाटक करते रहे। सुशील मोदी राजद पर लगातार हमला बोलते रहे हैं, खासकर लालू परिवार पर। कभी उनकी संपत्ति को लेकर वह कटाक्ष करते हैं तो कभी तेजस्वी की यात्राओं और मुकदमों को लेकर।

यह भी पढ़ेंः

सुशील मोदी ने लालू पर जातिवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया

बिहार में 2019 नहीं, 2020 की तैयारी में जुटे हैं नीतीश कुमार

उज्ज्वला योजना में बिहार में बंटे 61 लाख गैस कनेक्शनः राजीव

पटना के ओल्ड चम्पारण मीट हाउस में लें बिहारी मेनू का मजा

- Advertisement -